logo
add image
TRENDING NOW
Blog single photo

अगले साल रानी मुखर्जी के जन्मदिन पर आएगी उनकी आत्मकथा

admin 03 Oct 2022 9006

कई फिल्मों में अपना जौहर दिखा चुकीं अभिनेत्री रानी मुखर्जी की लोकप्रियता आज भी कम नहीं हुई है। अब वह फैंस के बीच एक नए अवतार में आने वाली हैं। अगले साल रानी के जन्मदिन के मौके पर उनकी आत्मकथा दर्शकों के बीच आएगी। रानी ने खुद अपनी जीवनी को लिखा है। इसी के साथ वह लेखक के रूप में अपनी नई शुरुआत करेंगी। उनकी यह आत्मकथा अगले साल 21 मार्च को रिलीज होगी।
हार्पर कॉलिन्स इंडिया अभिनेत्री रानी के किताब का विमोचन करेगी। हार्पर कॉलिन्स इंडिया ने ट्विटर पर लिखा, हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम 21 मार्च, 2023 को उनके जन्मदिन पर रानी का संस्मरण (आत्मकथा) प्रकाशित कर रहे हैं। इस किताब के जरिए रानी की जिंदगी से जुड़े कई राज खुल सकते हैं। इसमें वह अपनी निजी जिंदगी से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में लोगों को अवगत करा सकती हैं।
रानी ने अपनी आत्मकथा को लेकर एक बयान भी साझा किया है। उन्होंने कहा,  मैंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में प्यार भरे 25 साल बिताए हैं, मैंने कभी भी अपने जीवन और सिनेमा की यात्रा के बारे में अपने दिल की बात नहीं कही। यह किताब मेरी व्यक्तिगत परेशानियों और क्लेशों को रेखांकित करेगी, जिसका मेरे जीवन पर प्रभाव पड़ा है। बचपन से मैंने जो कुछ भी झेला है, यह संस्मरण उसे याद करने का एक जरिया था।  
रानी अगले साल 45 साल की हो जाएंगी। उनका जन्म 21 मार्च, 1978 को मुंबई में हुआ था। अभिनेत्री ने राजा की आएगी बारात के जरिए बॉलीवुड की फिल्मों में अपना पदार्पण किया था। इसके बाद गुलाम, कुछ कुछ होता है, हेलो ब्रदर, बिछू, चोरी चोरी चुपके चुपके और नायक जैसी फिल्मों में वह नजर आई हैं। उन्होंने ब्लैक, वीर-जारा, नो वन किल्ड जेसिका, मर्दानी और हिचकी जैसी फिल्मों में भी शानदार अभिनय किया है।
रानी के लिए 21 तारीख बेहद खास है, क्योंकि उनके पति आदित्य चोपड़ा का जन्मदिन 21 मई को होता है और 21 अप्रैल, 2014 को रानी-आदित्य शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम अदिरा है।
बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने अपनी प्रेग्नेंसी के अनुभवों को लेकर प्रेग्नेंसी बाइबिल लिखी थी। इस किताब की खूब चर्चा हुई थी। दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की आत्मकथा का नाम खुल्लम खुल्ला है। आयुष्मान खुराना भी बॉलीवुड में अपनी यात्रा को लेकर एक किताब लिख चुके हैं। अनफिनिश्ड टाइटल के साथ प्रियंका चोपड़ा ने अपनी आत्मकथा लिखी थी। दिग्गज अभिनेत्री वैयजन्ती माला की आत्मकथा बॉन्डिंग...एक जीवनी 2007 में आई थी।

Top